Minggu, 04 Februari 2018

क्यूब — ब्लैकचैन प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से स्वायत्त वाहन सुरक्षा

क्यूब — ब्लैकचैन प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से स्वायत्त वाहन सुरक्षा

क्यूब एक ऐसी परियोजना है जो ब्लॉकेन पर आधारित ऑफ़लाइन परिवहन के लिए एक सुरक्षित मंच है। यह उल्लेखनीय है कि हर कोई जानता है कि उसके उपयोगकर्ताओं ने ब्लैकचैन प्रौद्योगिकी पर एक लंबे समय से भरोसा किया है। बेशक, क्यूब प्रोजेक्ट ने इस तकनीक का इस्तेमाल स्वायत्त मोबाइल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया।
यह ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के साथ कार नेटवर्क और वाहनों की सुरक्षा के सुरक्षित संरक्षण के लिए मंच है।

विशेषताएं

ब्लॉक श्रृंखला परत
ब्लॉकचैन की चाबी यह है कि प्रौद्योगिकी गारंटी देता है स्वायत्त मोबाइल नेटवर्क की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्यूब ब्लॉक श्रृंखला प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है
स्वायत्त वाहन आपरेशन में, कई आईओटी स्वायत्त वाहनों को जानकारी प्रदान करते हैं। हमलावर एक स्वायत्त कार और आईओटी या ट्रैफिक सेंटर के बीच नेटवर्क तक पहुंच चाहता है। ऐसे मामलों में, संक्रमित बाइनरी का हैश मस्तिष्क लेनदेन में शामिल हैश से भिन्न होता है जो SW प्रदाता और OEM द्वारा हस्ताक्षरित होता है। इसलिए, संक्रमित SW अद्यतन को स्थापित करने से पहले वाहनों को इस तरह के एक हमले का आसानी से पता लगा सकता है। OEM या SW उन्नयन प्रदाता होने का दावा करने वाले नकली अपग्रेड का वितरण समाप्त हो सकता है क्योंकि ओवरले नोड्स को OEM की सार्वजनिक कुंजी और SW उन्नयन प्रदाता के बारे में पता है।
दीप लर्निंग लेयर ऐ
दूसरी परत एई परत है यह परत आंशिक रूप से 201 9 से लागू किया जाएगा और 2020 से विपणन किया जाएगा। आज, नेटवर्क सुरक्षा एक निष्क्रिय प्रणाली है जो पायरियों के पिछले मामलों में उपयोग किए जाने वाले तरीकों के पुन: उपयोग को रोकने के लिए पैच एकत्र करती है।
घन को सुपरवाइज़र मोड में प्रशिक्षित किया जाएगा, जो भविष्य में हमले के परिदृश्यों के जरिए भविष्य के हमलों के खिलाफ सुरक्षा प्रणाली बनाने के लिए मुख्य मामले के रूप में अतीत का उपयोग करके प्रशिक्षित किया जाएगा, जो संभवतः सैकड़ों लाखों बार उत्पन्न हो सकते हैं। क्यूब की घुसपैठ का पता लगाने प्रणाली, जो वाहन नेटवर्क सुरक्षा के लिए गहरी तंत्रिका नेटवर्क का उपयोग करती है, में दो भागों, एक गहरे भेदभावपूर्ण वास्तुकला और एक गहरी जनरेटिंग आर्किटेक्चर है, जिस पर आर्किटेक्चर का फायदा उठाया जाता है।
पूर्व-प्रशिक्षण चरण पूरा हो जाने के बाद, ठीक-ट्यूनिंग को पर्यवेक्षित शिक्षण के साथ क्रमिक मूल विधि का उपयोग कर किया जाता है। जबकि ब्लॉकचैन को सुरक्षा की पहली और सबसे महत्वपूर्ण विधि के रूप में उपयोग किया जाता है, गहरी एअर इंडिया सीखने के आधार पर सुरक्षा दोहरी रक्षा प्रणाली की गारंटी देती है।
क्वांटम हैश क्रिप्टोग्राफिक परत
ब्लॉकचैन ने हैश का उपयोग करके सुरक्षा में सुधार किया है। हालांकि, चिंता बढ़ रही है क्योंकि कंप्यूटर प्रदर्शन तेजी से बढ़ता है, हैश क्रिप्टोग्राफी एक सीमा बन सकती है। स्वायत्त वाहनों के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण हमलों को रोकने के लिए क्यूब एक क्वांटम क्रिप्टोग्राफ़ी विकसित करता है। यह क्वांटम क्रिप्टोग्राफी न केवल स्टैंड-अलोन इकाई में योगदान देगा, बल्कि सभी ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के समग्र उन्नयन के लिए भी योगदान देगा। क्वांटम हैश क्रिप्टोग्राफी परत 2022 से लागू किया जाएगा।
क्यूब की क्वांटम हैश टेक्नोलॉजी एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगी जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि संपूर्ण हेल की प्रौद्योगिकी के साथ संपूर्ण श्रृंखला की सुरक्षा में उच्च स्तर की सुरक्षा हो। क्यूब लगातार चर क्वांटम सुविधाओं का उपयोग करके सुरक्षा के स्तर को बढ़ाता है। डेटा द्वारा प्राप्त विशेषताओं को ध्रुवीकरण के कोण पर निर्भर करता है; इसके अलावा, डेटा की विशेषताओं को दुर्भावनापूर्ण हमले के समय नष्ट कर दिया जाता है।

विजन

कनेक्टेड कारों और आत्मनिहित कारों को केवल कैमरा मान्यता, लादर द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है, बल्कि नेटवर्क भी। स्थान डेटा के सटीक रिसेप्शन, वाहन सूचना (वी 2 वी), ट्रैफिक डाटा, आईओटी सहायता डेटा, आदि के लिए एक स्व-नियोजित कार को हमेशा एक नेटवर्क से जोड़ा जाना चाहिए। अगर एक स्वयंरोजगार वाली कार लैन से जुड़ा हो , हैकिंग के खतरे का पता लगाना आसान हो सकता है। लेकिन वायरलेस नेटवर्क के लिए कई नेटवर्क कनेक्शन नाटकीय तौर पर हैकिंग के खतरे को बढ़ाते हैं। यह उच्चतम कनेक्टिविटी स्मार्ट वाहन सुरक्षा को विशेष रूप से कठिन बना देती है। दुर्भावनापूर्ण संस्थाएं एक वाहन को खतरे में डाल सकती हैं जो वाहन की सुरक्षा को न केवल खतरे में डालती है, बल्कि यात्रियों की भी है।

लाभ

मौजूदा कार बाजार
पारंपरिक ऑटोमोटिव बाजार में, CUBE व्यक्तिगत निदान और दूरस्थ कार सॉफ़्टवेयर की स्थापना के समर्थन में ब्लूटूथ डिवाइस के साथ ओबीडी को जोड़ता है। दूरस्थ कार उन्नयन के लिए ये वैश्विक प्रीमियम क्यूब के लिए राजस्व उत्पन्न करते हैं
स्वायत्त वाहन बाजार
स्वयंरोजगार कार बाजार में, सीयूबीई ऑटोलामोस ऑटोमोटिव कंपनियों जैसे टेस्ला, गूगल और उबेर के लिए एक नेटवर्क सुरक्षा मंच प्रदान करके राजस्व उत्पन्न करती है
संबद्ध आयोग के राजस्व
क्यूब क्यूबा टोकनों के मालिकों को राजस्व वितरित करेगा। घन टोकन CUBE डीलरों पर उपलब्ध हैं, जैसे पेट्रोल, ऑटो रखरखाव और नई कार खरीद। चूंकि क्यूबे व्यापारियों ने अपने व्यावसायिक दरों के लिए क्यूब्स का भुगतान किया है, CUBE की आय में और भी बढ़ोतरी होगी।

मार्ग नक्शा

टोकन

क्यूब आपके बजट के सख्ती से उपयोग को नियंत्रित करेगा I घन टोकन की लागत में लगातार वृद्धि करना आवश्यक है इसलिए, प्रारंभिक बजट के कम से कम 2/3 धन के पहले वर्ष के बाद ही रहना चाहिए। अगर अधिक निधियों का इस्तेमाल किया जाए, तो आधे से अधिक प्रतिभागी बातचीत करेंगे और सामान्य अनुमोदन, वोट और परिषदों पर फैसला करेंगे। घन टोकन के वितरण पर विवरण नीचे पाया जा सकता है
2018 से, क्यूब “ओवर द एयर मार्केट” नामक एक तकनीक के साथ बाजार प्रदान करेगा: यह तकनीक मौजूदा मोटरमोटिव सॉफ़्टवेयर को दूरस्थ रूप से अपडेट करने की अनुमति देगा इसके बदले में, प्रदर्शन में सुधार होगा और अपडेट के साथ कीड़े ठीक कर देंगे। क्यूब ब्लैकचैन टेक्नोलॉजी पर आधारित “ओवर द एयर मार्केट” तकनीक का उपयोग करते हुए मौजूदा ऑटोमोटिव सॉफ़्टवेयर में निदान और सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन, सही त्रुटियां प्रदान करेगा।
 201 9 में, क्यूब एक स्वायत्त वाहन सुरक्षा मंच पेश करेगा दो मुख्य बिक्री मॉडल में घन तकनीक के लिए लाइसेंस की बिक्री और प्रयुक्त प्रौद्योगिकियों की बिक्री, साथ ही साथ क्यूब प्रोजेक्ट टीम द्वारा उनके उपयोगी विचारों को साकार करने के लिए विकसित किए गए रोडमैप शामिल होंगे।

टीम

महत्वपूर्ण कड़ियाँ

वेबसाइट: https://cubeint.io
श्वेत पत्र: https://cubeint.io/Cube-Whitepaper.pdf
ट्विटर: https://twitter.com/cubeintel
टेलीग्राम: https://t.me/cubeint
सुस्त: https://cubeint.slack.com

Tidak ada komentar:

Posting Komentar

SHENG - BLOCKCHAIN ​​UNTUK PEDAGANG